Best 8 emotional shayari collection in hindi

Best 8 emotional shayari collection in hindi


यह एक साइट है जहाँ आपको बहुत सारी शायरी मिलेगी जैसे सेड शायरी, प्रपोज शायरी, रोमांटिक शायरी, देशभक्ति शायरी, दोस्ती शायरी etc.

शायरी एक ऐसा जरिया है जिससे कोई भी अपनी फीलिंग्स किसी को भी आसानी से कह और समझा सकता है.

जब आपके पास शब्द नहीं होते तब शायरी एक बहुत ही अहम भूमिका निभाती है जिसका उपयोग करके आप अपनी फीलिंग्स को किसी को भी समझा सकते हो वो भी बहुत आसानी से.

कभी कभी आप दुखी होते है तब आप उस दुख को कम करने के लिए शायरी पड़ना पसंद करते है.

शायरी सिर्फ एक शब्द नहीं है ये एक पूरा वाक्य है.

यहाँ पर आपको 2-लाइन शायरी, 3-लाइन शायरी, 4-लाइन शायरी, 6-लाइन शायरी जैसी शायरीया मिल जायेंगी.

कुछ कुछ जगहों पर आपको सिर्फ शब्द की जरूरत नहीं होती जरूरत होती है तो एक शायरी की जिससे आप दूसरे को अपनी बात अच्छे से बता सके.

जब आप दुखी होते हो तो सेड शायरी पढ़ने का मन करता, जब आप खुश होते हो तो खुश होने वालीं शायरी पढ़ते हो, जब अकेला महसूस करो तो शायरी पढ़ने का मन करता है, जब किसी को प्रपोज करना हो तो प्रपोज शायरी पढ़ने का मन करता है, आपको इस साइट पर अनेकों शायरीया मिल जायेंगी.

तो आज से ही पढ़ो शायरी यहाँ से


                                                       शायरी  


 1.

 Dhoonde bahut chehre lekin tumhare jaisa kahi na mila.

Dhoonde bahut insaan lekin tumhare jaisa kahi na mila.

Pyaar ke samundar mai bhi dekhu  to,

Tumhare jaisa pyar karne vaala bhi kahi nahi milega.

 

ढूंढे बहुत चेहरे लेकिन तुम्हारे जैसा कहीं ना मिला,
ढूंढे बहुत इंसान लेकिन तुम्हारे जैसा कहीं ना मिला |
प्यार के समुद्र मैं भी देखू तो,
तुम्हारे जैसा प्यार करने वाला कहीं नहीं मिलेगा |

 




2. 

Humne apni har ek  saans tere naam kardi,

Jeene ki har ek tamanna tere naam kardi.

Tum to bahut pahle hi chhod kar chale gye the mujhe,

Lekin Humne ab apni ye zindagi  tumhare  naam kardi.

 

हमने अपनी हर एक साँस तेरे नाम करदी,
जीने की हर एक तमन्ना तेरे नाम करदी |
तुम तो बहुत पहले ही छोड़ कर चले गए थे मुझे,
लेकिन हमने अब अपनी ये जिंदगी तुम्हारे नाम करदी |




3.

Bataao kya majboori thi bichhadne ki,

Bataao kya majboori thi hume chhod kar jaane ki.

Majboori chahe ab jo bhi ho lagta hai

 Baat ek saath rahne se bhi badi thi

 

बताओ क्या मजबूरी थी बिछड़ने की,
बताओ क्या मजबूरी थी हमे छोड़ कर जाने की |
मजबूरी चाहे जो भी हो
लगता है बात एक साथ रहने से भी बड़ी थी |


 



4.

Kahne ko to zindagi asaan si lagti hai,

Do char din ki mahmaan si lagti hai.

Jab chale jaata hai bahut hi khaash koi,

To ye zindagi bhi narak ke samaan lagti hai.

कहने को तो जिंदगी आसान सी लगती है,
दो चार दिनों की महमान सी लगती है,.
जब चले जाता है बहुत ही खास कोई,
तो ये जिंदगी भी नर्क के समान लगती है.







5.

Do dilo ke mil jaane se saari kami mit jaati hai,

Jaise khana mil jaane se saari bhook mit jaati hai.

Pata nahi kyu chale gye ho tum beech raashte mai chhodkar,

Tum jo paas hoti ho to saari kami mit jaati hai.


दो दिलों के मिल जाने से सारी कमी मिट जाती है,
जैसे खाना मिल जाने से सारी भूख मिट जाती है|
पता नहीं क्यों चले गए हो तुम बीच रास्ते मैं छोड़कर,
तुम जो पास होती हो तो सारी कमी मिट जाती है|








6.

Jeene ke liye bas ek iraada kaafi hai,

Doobte hue ko tinke ka sahaara kaafi hai.

Jo aa jaaoge meri zindagi mai kabhi tum vaapas,

Ae gaalib to zindagi mai sirf tera hona hi mere liye kaafi hai.


जीने के लिए बस एक इरादा काफी है,
डूबते हुए को तिनके का सहारा काफी है|
जो आ जाओगे मेरी जिंदगी मैं कभी तुम वापस,
ए ग़ालिब तो जिंदगी मैं सिर्फ तेरा होना हीं मेरे लिए काफी है|





7.
Pyaar itna hai ki baya nahi kar sakte,

Bharosha itna hai ki dikha nahi sakte.

Chhodne ko to bahut se chhod ke chale jaate hai,

Lekin tum chhod ke chale jaaoge ye soch nahi sakte.


प्यार इतना है कि बयाँ नहीं कर सकते,
भरोसा इतना है कि दिखा नहीं सकते |
छोड़ने को तो बहुत से छोड़ के चले जाते है,
लेकिन तुम छोड़ के चले जाओगे ये सोच नहीं सकते |







8.

Iss tarah se na ajmaao mujhe,

Uski tasveer na dikhlaao mujhe.

Aen mumkin hai ki mai laut aau,

Bas uski awaaz mai bulaao mujhe.


इस तरह से ना आजमाओ मुझे,
उसकी तस्वीर ना दिखलाओ मुझे |
ऐन मुमकिन है कि मैं लौट आउ,
बस उसकी आवाज मैं बुलाओ मुझे |






Hope you like it


आज यहाँ पर आपने सेड शायरीया पढ़ी है, आशा करते है आपको यहाँ पढ़ने मैं मज़ा आया होगा.

और अगर पढ़ने मैं मज़ा आया तो हमे इस बात की बहुत खुशी है

हमारा आप से आग्रह है कि कृपया इसे अपने दोस्तों को भी शेयर करे ताकि वो भी इसका लाभ उठा सके.

धन्यावाद, हम आपका फिर से इन्तेज़ार करेंगे.


if you read more you can visit  shayari for you

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ