sad shayari in hindi | february 2021

 Sad shayari in hindi | february 2021


यह एक साइट है जहाँ आपको बहुत सारी शायरी मिलेगी जैसे सेड शायरी, प्रपोज शायरी, रोमांटिक शायरी, देशभक्ति शायरी, दोस्ती शायरी etc.

शायरी एक ऐसा जरिया है जिससे कोई भी अपनी फीलिंग्स किसी को भी आसानी से कह और समझा सकता है.

जब आपके पास शब्द नहीं होते तब शायरी एक बहुत ही अहम भूमिका निभाती है जिसका उपयोग करके आप अपनी फीलिंग्स को किसी को भी समझा सकते हो वो भी बहुत आसानी से.

कभी कभी आप दुखी होते है तब आप उस दुख को कम करने के लिए शायरी पड़ना पसंद करते है.

शायरी सिर्फ एक शब्द नहीं है ये एक पूरा वाक्य है.

यहाँ पर आपको 2-लाइन शायरी, 3-लाइन शायरी, 4-लाइन शायरी, 6-लाइन शायरी जैसी शायरीया मिल जायेंगी.

कुछ कुछ जगहों पर आपको सिर्फ शब्द की जरूरत नहीं होती जरूरत होती है तो एक शायरी की जिससे आप दूसरे को अपनी बात अच्छे से बता सके.

जब आप दुखी होते हो तो सेड शायरी पढ़ने का मन करता, जब आप खुश होते हो तो खुश होने वालीं शायरी पढ़ते हो, जब अकेला महसूस करो तो शायरी पढ़ने का मन करता है, जब किसी को प्रपोज करना हो तो प्रपोज शायरी पढ़ने का मन करता है, आपको इस साइट पर अनेकों शायरीया मिल जायेंगी.

तो आज से ही पढ़ो शायरी यहाँ से


                                                          शायरी


1. 

Ishq ke iss safar mai ishq bhi hua kisse,

Zindagi ke iss safar mai mulaqat bhi hui kisse.

Paas aane ke baad door kiya hai jaisnai,

Saath nibhaane ka sapna bhi kaise hua usse.

इश्क के इस सफर मैं इश्क भी हुआ किससे,

जिंदगी के इस सफर मैं मुलाकात भी हुई किससे,

पास आने के बाद दूर किया है जिसने,

साथ निभाने का सपना भी कैसे हुआ उससे.

 


 

 

2.

Mere  khayalon ki is akeli duniya mai mahmaan banke aaye the tum.

Mere dil ke is akele aashiyaane mai apna ghar banane aaye the tum.

Sapne to aise aise dikhaaye the tumne humko lekin ab,

Pichli baate  yaad karte hai to aakho mai aanshu le aate  ho tum.

मेरे ख्यालो की इस अकेली दुनिया मैं महमान बनके आए थे तुम,

मेरे दिल के इस अकेले आशियाने मैं अपना घर बनाने आए थे तुम,

सपने तो ऐसे ऐसे दिखाये थे तुमने हमको लेकिन अब,

पिछली बातें याद करते है तो आँखों मैं आंसू ले आते हो तुम.

 




 

 3.

Zindagi kisi ki mohtaaz nahi hoti hai ye seekha hai humne,

Kis ke liye rukna ya chale jaana ye seekha hai humne.

Lekin tumhara khyaal to humne kabhi kara hi nahi ki ,

Tum bhi jaa sakte ho hume chhodkar aaj ye sikhaaya hai tumne.

जिंदगी किसी की मोहताज नहीं होती है ये सीखा है हमने,

किस के लिए रुकना या चले जाना है ये सीखा है हमने,

लेकिन तुम्हारा ख्याल तो हमने कभी करा ही नहीं कि,

तुम भी जा सकते हो हमे छोड़कर आज ये सिखाया है तुमने.



 


 

4.

Tere hona hi mujhe bahut khushi deta hai,

Baat hamari ho ya na ho lekin tera chehra khushi deta hai.

Kahne ko to bahut se chehre hai iss duniya mai,

Lekin baat jab tere chehre ki ho to, mujhee ek alag hi khushi deta hai.  

तेरा होना ही मुझे बहुत खुशी देता है,

बात हमारी हो या ना हो लेकिन तेरा चेहरा खुशी देता है,

कहने को तो बहुत से चेहरे है इस दुनिया मैं,

लेकिन बात जब तेरे चेहरे की हो तो, मुझे एक अलग सी खुशी देता है.



 


 

5.

Tu izaazat de agar to tujhse thoda pyaar karlu.

Tu izaazat de agar to tujhse thodi mulakaat kar lu.

Pata nahi phirr mile ya na mile ye mauka mujhe,

Isliye tum  aaj hi mil jaao to aaj hi muqammal ho jaau.

तू इजाजत दे अगर तो तुझसे थोड़ा प्यार कर लू,

तू इजाजत दे अगर तो तुझसे थोड़ी मुलाकात कर लू,

पता नहीं फिर मिले या ना मिले ये मौका मुझे,

इसलिए तुम आज ही मिल जाओ तो आज ही मुक्कमल हो जाऊ.

 



 

 

6.

Tera mushkuraana  bhi ek yaad banke rah gaya,

Tera yun khilkhilaana bhi ek yaad banke rah gaya.

Kuch to khaash tha teri vo adaaao mai,

Isiliye to tere jaane ke baad bhi tu ek yaad banke yahi rah gaya.

तेरा मुस्कुराना भी एक याद बनके रह गया,

तेरा यू खिलखिलाना भी एक याद बनके रह गया,

कुछ तो खाश था तेरी वो अदाओं मैं,

इसलिए तो तेरे जाने के बाद भी तू एक याद बनके यही रह गया.




 

 

7.

Bhoolne ko to tumhe bhool jaayenge lekin saari  taakat lagani padegi,

Tujhse door jaane ko to chale jaaye lekin mujhe saari taakat lagani padegi.

Mann nahi maan raha hai mera ki tumhe bhool jaau,

Dil nahi maan raha hai mera ki tumhe bhool jaau,

 Teri yaad mujhe saari zindagi apne mai samaye baithni padegi.

Jo mitt gayi saari yaad mujhmai se teri to zindagi kaise kategi,

Itna asaan nahi hai zindagi kaatna iss duniya mai,

Isliye zindagi kaatne ke liye teri kami mujhe yaad karni hi padegi.  

भूलने को तो तुम्हें भूल जायेंगे लेकिन सारी ताकत लगानी पड़ेगी,

तुझसे दूर जाने को तो चले जाये लेकिन सारी ताकत लगानी पड़ेगी,

मन नहीं मान रहा है मेरा की तुम्हें भूल जाऊ,

दिल नहीं मान रहा है मेरा की तुम्हें भूल जाऊ,

तेरी याद मुझे सारी जिंदगी अपने मैं समाए बैठनी पड़ेगी,

जो मिट गयी सारी याद मुझमैं से तेरी तो जिंदगी कैसे कटेगी,

इतना आसान नहीं है जिंदगी काटना इस दुनिया मैं

इसलिए जिंदगी काटने के लिए तेरी कमी मुझे याद करनी ही पड़ेगी. 



 


 

8.

Kya baat hai jo tum naraaj se baithe ho,

Kyu apne mann mai koi bojh liye baithe ho.

Tum bewafa ho to kya hua,

Mujhe batakar saare bojh mita liya karo.

Yakeen to kar nahi sakta dobara tumpar,

Lekin bojh mitaane mai madad hamari le liya karo.

क्या बात है जो तुम नाराज से बैठे हो,

क्यु अपने मन मैं कोई बोझ लिए बैठे हो,

तुम बेवफा हो तो क्या हुआ,

मुझे बताकर सारे बोझ मिटा लिया करो,

यकीन तो कर नहीं सकते दोबारा तुमपर,

लेकिन बोझ मिटाने मैं मदद हमारी ले लिया करो.



 


 

Hope you like it


आज यहाँ पर आपने सेड शायरीया पढ़ी है, आशा करते है आपको यहाँ पढ़ने मैं मज़ा आया होगा.

और अगर पढ़ने मैं मज़ा आया तो हमे इस बात की बहुत खुशी है

हमारा आप से आग्रह है कि कृपया इसे अपने दोस्तों को भी शेयर करे ताकि वो भी इसका लाभ उठा सके.

धन्यावाद, हम आपका फिर से इन्तेज़ार करेंगे



for more you can visit shayari for you

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ