Valentine quotes in hindi | february 2021

 Valentine quotes in hindi | february 2021


यह एक साइट है जहाँ आपको बहुत सारी शायरी मिलेगी जैसे सेड शायरी, प्रपोज शायरी, रोमांटिक शायरी, देशभक्ति शायरी, दोस्ती शायरी etc.

शायरी एक ऐसा जरिया है जिससे कोई भी अपनी फीलिंग्स किसी को भी आसानी से कह और समझा सकता है.

जब आपके पास शब्द नहीं होते तब शायरी एक बहुत ही अहम भूमिका निभाती है जिसका उपयोग करके आप अपनी फीलिंग्स को किसी को भी समझा सकते हो वो भी बहुत आसानी से.

कभी कभी आप दुखी होते है तब आप उस दुख को कम करने के लिए शायरी पड़ना पसंद करते है.

शायरी सिर्फ एक शब्द नहीं है ये एक पूरा वाक्य है.

यहाँ पर आपको 2-लाइन शायरी, 3-लाइन शायरी, 4-लाइन शायरी, 6-लाइन शायरी जैसी शायरीया मिल जायेंगी.

कुछ कुछ जगहों पर आपको सिर्फ शब्द की जरूरत नहीं होती जरूरत होती है तो एक शायरी की जिससे आप दूसरे को अपनी बात अच्छे से बता सके.

जब आप दुखी होते हो तो सेड शायरी पढ़ने का मन करता, जब आप खुश होते हो तो खुश होने वालीं शायरी पढ़ते हो, जब अकेला महसूस करो तो शायरी पढ़ने का मन करता है, जब किसी को प्रपोज करना हो तो प्रपोज शायरी पढ़ने का मन करता है, आपको इस साइट पर अनेकों शायरीया मिल जायेंगी.

तो आज से ही पढ़ो शायरी यहाँ से.

 

                                                शायरी                                

 

 1.

Dil ka mahmaan tum ban jaao na,

Roj kisi bahane Iss gali mai tum aao na,

Tumhe dekhne se hi khushi mil jaati hai hume,

Kisi roj tum hume apne pass bulaoo na,

Kahna hai or kahenge bhi tumse kisi din,

Iss dil mai hamesha ke liye rahne aa jaao na.

I love you

 

दिल का महमान तुम बन जाओ ना,
रोज किसी बहाने इस गली मैं तुम आओ ना,
तुम्हें देखने से ही खुशी मिल जाती है हमे,
किसी रोज़ तुम हमे अपने पास बुलाओ ना,
कहना है और कहेंगे भी तुमसे किसी दिन,
इस दिल मैं हमेशा के लिए रहने आ जाओ ना.

आई लव यू


 


Also read=propose shayari in hindi



2.

Aaj ke  din log apna izhaar karte hai,

Barso se liye dil mai ek baat ka izhaar karte hai,

Socha hum bhi apne dil ki baat aaj kah hi dete hai,

Suno to sahi hum apne pyaar ka izhaar karte hai.

I love you

 

आज के दिन लोग अपना इजहार करते है,
बरसों से लिए दिल मैं एक बात का इजहार करते है,
सोचा हम भी अपने दिल की बात आज कह ही देते है
सुनो तो सही हम अपने प्यार का इजहार करते है.

आई लव यू





 

  3.

Chahat tumhari  hadd se jyada ho gayi,

Jaroorat tumhari hadd se jyada ho gyi,

Mana ki sabd nahi hai mere pass kahne ke liye,

Par mohabbat tumse hadd se jyada ho gayi.

I love you

 

चाहत तुम्हारी हद से ज्यादा हो गयी,
जरूरत तुम्हारी हद से ज्यादा हो गयी,
माना कि शब्द नहीं है मेरे पास कहने के लिए,
पर मोहब्बत तुमसे हद से ज्यादा हो गयी.

आई लव यू





Also read=propose shayari for girlfriend



4.

Sabdo se tareef karenge to sabd kam padd jaayenge,

Pyaar ka izhaaar karenge to shayariya kam padd jaayegi,

Lekin kahna to hai hume  or hum kahenge bhi,

Zindagi lambi to hai lekin tumhare sang kam padd jaayegi.

I love you

 

शब्दों से तारीफ करेंगे तो शब्द कम पड़ जायेंगे,
प्यार का इजहार करेंगे तो शायरीया कम पड़ जायेगी,,
लेकिन कहना तो है हमे और हम कहेंगे भी,
जिंदगी लंबी तो है लेकिन तुम्हारे संग कम पड़ जायेगी.

आई लव यू





 

5.

Har shaam hum tumhara intezaar kiya karte hai,

Tumse milke baate karne ka intezaar kiya karte hai,

Deewaane hi to hai hum tumhare,

Jo tumhare iss haseen se chehre ko dekhne ka intezaar kiya karte hai.

I love you

 

हर शाम हम तुम्हारा इन्तेज़ार किया करते है,
तुमसे मिलके बातें करने का इन्तेज़ार किया करते है,
दीवाने ही तो है हम तुम्हारे,
जो तुम्हारे इस हसीन से चेहरे को देखने का इन्तेज़ार किया करते है,.

आई लव यू






 6.

Rooth jaaye zindagi humse to mana lenge hum,

Mil jaaye gam zindagi mai to sah lenge hum,

Bas saath nibhaaana tum hamesha zindagi mai mere,

Rote hue halaato mai bhi mushkura lenge hum.

I love you


रूठ जाये जिंदगी हमसे तो मना लेंगे हम,
मिल जाये ग़म जिंदगी मैं तो सह लेंगे हम,
बस साथ निभाना तुम हमेशा जिंदगी मैं मेरे,
रोते हुए हालातों मैं भी मुस्कुरा लेंगे हम.

आई लव यू







7.

apni  har baat mai paaya hai tujhe,

apni har saans mai paaya hai tujhe,

aakhir kyu na kare yaad tujhe,

jab bhagwaan ne banaya hai mere liye tujhe.

I love you

 

अपनी हर बात मैं पाया है तुझे,
अपनी हर साँस मैं पाया है तुझे,
आखिर क्यू ना करे याद तुम्हें,
जब भगवान ने बनाया है मेरे लिए तुझे.

आई लव यू





Also read=valentine shayari in hindi

 



8.

Saaanso mai mere tum iss tarah bass gaye ,

Dil mai mere tum iss tarah se chhap gaye,

Ki ab bhoolke bhi na bhula paayenge tumhe,

Jo lage kabhi zindagi mai  ki hum bhool gaye tumhe,

To samajh lena ki hum iss duniya ko alvida kah gaye.

I love you

 

साँसों मैं मेरे तुम इस तरह बस गए,
दिल मैं मेरे तुम इस तरह से छप गए,
की अब भूलके भी ना भुला पायेंगे तुम्हें,
जो लगे कभी जिंदगी मैं कि हम भूल गए तुम्हें,
तो समझ लेना कि हम इस दुनिया को अलविदा कह गए.

आई लव यू





 

 9.

Ek tera hi to khyaal aata hai mujhe,

Subha sham bas tera hi to khyaal aata hai mujhe,

Jaha bhi dekhu bas tu hi tu najar aaye mujhe,

Kahi ye pyaar to nahi jo tujhse ho gya hai mujhe.

I love you

 

एक तेरा ही तो ख्याल आता है मुझे,
सुबह शाम बस तेरा ही तो ख्याल आता है मुझे,
जहा भी देखू बस तू ही तू नजर आए मुझे,
कहीं ये प्यार तो नहीं जो तुझसे हो ग़या है मुझे.

आई लव यू





 

 

 10.

Chal vaha jaate hai jaahaan hum akele ho,

Chahto ke silsile or kushiyon ke mele ho,

Khushi na mile jindagi bhar to chalega,

Lekin uss zindagi mai hum dono akele ho.

I love you

 

चल वहा जाते है जहाँ हम अकेले हो,
चाहतों के सिलसिले और खुशियों के मेले हो,
खुशी ना मिले जिंदगी भर तो चलेगा,
लेकिन उस जिंदगी मैं हम दोनों अकेले हो.
आई लव यू







Hope you like it

 

आज यहाँ पर आपने प्रपोजल शायरीया पढ़ी है, आशा करते है आपको यहाँ पढ़ने मैं मज़ा आया होगा.

और अगर पढ़ने मैं मज़ा आया तो हमे इस बात की बहुत खुशी है

हमारा आप से आग्रह है कि कृपया इसे अपने दोस्तों को भी शेयर करे ताकि वो भी इसका लाभ उठा सके.

धन्यावाद, हम आपका फिर से इन्तेज़ार करेंगे.

 

For more shayaris you can visit https://tshayari4you.blogspot.com

 

 

 

 

 

 

 

 

 


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ