Top 20 sad shayari in hindi 2021 | सेड शायरी ईन हिन्दी

 Top 20 sad shayari in hindi 2021 | सेड शायरी ईन हिन्दी


यह एक साइट है जहाँ आपको बहुत सारी शायरी मिलेगी जैसे सेड शायरी, प्रपोज शायरी, रोमांटिक शायरी, देशभक्ति शायरी, दोस्ती शायरी etc.

शायरी एक ऐसा जरिया है जिससे कोई भी अपनी फीलिंग्स किसी को भी आसानी से कह और समझा सकता है.

जब आपके पास शब्द नहीं होते तब शायरी एक बहुत ही अहम भूमिका निभाती है जिसका उपयोग करके आप अपनी फीलिंग्स को किसी को भी समझा सकते हो वो भी बहुत आसानी से.

कभी कभी आप दुखी होते है तब आप उस दुख को कम करने के लिए शायरी पड़ना पसंद करते है.

शायरी सिर्फ एक शब्द नहीं है ये एक पूरा वाक्य है.

यहाँ पर आपको 2-लाइन शायरी, 3-लाइन शायरी, 4-लाइन शायरी, 6-लाइन शायरी जैसी शायरीया मिल जायेंगी.

कुछ कुछ जगहों पर आपको सिर्फ शब्द की जरूरत नहीं होती जरूरत होती है तो एक शायरी की जिससे आप दूसरे को अपनी बात अच्छे से बता सके.

जब आप दुखी होते हो तो सेड शायरी पढ़ने का मन करता, जब आप खुश होते हो तो खुश होने वालीं शायरी पढ़ते हो, जब अकेला महसूस करो तो शायरी पढ़ने का मन करता है, जब किसी को प्रपोज करना हो तो प्रपोज शायरी पढ़ने का मन करता है, आपको इस साइट पर अनेकों शायरीया मिल जायेंगी.

तो आज से ही पढ़ो शायरी यहाँ से

 

                                                   शायरी

1.

Tumse baat karu to karu kaise,

Tumse mulakaat karu to karu kaise,

Kya vaada hai ki dobara chhodkar nahi jaaoge mujhe,

Tumse pyar karu to karu kaise.

 

तुमसे बात करू तो करू कैसे,
तुमसे मुलाकात करू तो करू कैसे,
क्या वादा है कि दोबारा छोड़कर नहीं जाओगे मुझे,
तुमसे प्यार करू तो करू कैसे.


 


 

2.

Tumhare har alfaaz yaad hai hume,

Tumhari har mulakaat yaad hai hume,

Kaise  bina bataye chale gaye tum humse door,

Tumhare jhoote vaade aaj bhi yaad hai hume.

 

तुम्हारा हर अल्फाज याद है हमने
तुम्हारी हर मुलाकात याद है हमे,
कैसे बिना बताये चले गए तुम हमसे दूर,
तुम्हारे झूठे वायदे आज भी याद है हमे.



 


 

3.

Door jaane se pahle mere bare mai ek baar bhi ni socha,

Kitna pyaar karta hu mai tumse ye ek baar bhi ni socha,

Kya gujregi meri jindagi mai tumhare door jaane se,

Kaise jeeyenga tumhare bina ye ek baar bhi ni socha.

 

दूर जाने से पहले मेरे बारे मै एक बार भी नहीं सोचा,
कितना प्यार करता हू मैं तुमसे ये एक बार भी नहीं सोचा,
क्या गुजरेगी मेरी जिंदगी मैं तुम्हारे दूर जाने से,
कैसे जीएगे तुम्हारे बिना ये एक बार भी नहीं सोचा.






Also read=sad shayari in hindi


 


4.

Khushi tum ho,

Ummeed bhi tum hi ho,

Mere saare dard ki,

Dawa bhi tum hi ho,

To kyu jaa rahe ho humse door,

Mere ishq ki pahchaan bhi to tum hi ho.


खुशी तुम हो
उम्मीद भी तुम ही हो,
मेरे सारे दर्द की
दवा भी तुम ही हो,
तो क्यू जा रहे हो हमसे दूर,
मेरे इश्क की पहचान भी तो तुम ही हो.







5.
kisi se dil lagana to,

Zindagi bhar ke liye lagana,

Ek pal ke liye to koi bhi laga sakta hai.


किसी से दिल लगाना तो,
जिंदगी भर के लिए लगाना ,
एक पल के लिए तो कोई भी लगा सकता है







6.

Meri masoomiyat bacha ke rakhna

Apne dilo jaan mai,

Juda hue hai tumse zindagi se nahi,

Jab yaad aaye meri to meri masoomiyato ko yaad kar lena.


मेरी मासूमियत बचा के रखना
अपने दिलों जान मैं ,
जुदा हुए है तुमसे जिंदगी से नहीं,
जब याद आये मेरी तो मेरी मासूमियतो को याद कर लेना.












7.
jab pyar ki dhun lag jaati hai,

Tab kisi or ki dhun fiki padd jaati hai,

Pata nahi kya raaj hai is pyaar ki dhun mai,

Jo har kisi ko apna deewana bana jaati hai.


जब प्यार की धुन लग जाती है,
तब किसी और की धुन फीकी पड़ जाती है,
पता नहीं क्या राज है इस प्यार की धुन मैं,
जो हर किसी को अपना दीवाना बना जाती है.





 8.

Dhalti dhoop ke sang,

Tum ho mere sang,

Zindagi bhar chahunga tumhe,

Chadti dhoop ke sang.


ढलती धूप के संग,
तुम हो मेरे संग,
जिंदगी भर चाहूँगा तुम्हें,
चडती धूप के संग.






9.

Kitna mushkil hai kuch kah paana,

Jab pass ho tum

Or muh se awaaz na nikal paana.


कितना मुश्किल है कुछ कह पाना,
जब पास हो तुम
और मुह से आवाज ना निकल पाना.






10.
mushkile aati rahengi

Or jaati rahengi,

Theek usi tarah tumhari yaad

Aati rahengi or jaati rahengi.


मुश्किलें आती रहेंगी
और जाती रहेंगी,
ठीक उसी तरह तुम्हारी याद
आती रहेंगी और जाती रहेंगी.






Also read=emotional shayari





11.
ek gulaab humara bhi tha

Kisi  jamaane mai uske pass,

Lekin ab to gulaab hi nahi hai

Iss jamane mai uske pass.


एक गुलाब हमारा भी था
किसी ज़माने मैं उसके पास,
लेकिन अब तो गुलाब ही नहीं है
इस ज़माने मैं हमारा उसके पास.








12.

Bewafa koi nahi hota

Sirf majbooriyaan hoti hai,

Jo us pyaar se bhi badi hoti hai.


बेवफा कोई नहीं होता
सिर्फ मजबूरियां होती है,
जो उस प्यार से भी बड़ी होती है









13.
bas tujhe dekh lete hai to

Saara dard mit jaata hai.


बस तुझे देख लेते है तो
सारा दर्द मिट जाता है,







14.
vo mahfile nahi rahi,

Jismai tumhara saath mere saath kabhi hua karta tha.


वो महफिलें नहीं रही,
जिसमे तुम्हारा साथ मेरे साथ कभी हुआ करता था.








15.
iss doori ki vajah

Kahi majboori to nahi.

Jo saath rahne se bhi badi ho.


इस दूरी की वज़ह
कहीं मजबूरी तो नहीं,
जो साथ रहने से भी बड़ी हो.







16.
humko andaaza nahi tha

Ki hamara rishta kamjorr ho jaayega,

Bitaaye hue pal tumhare saath

Kuch iss tarah yu bikhar jaayega.


हमको अंदाज़ा नहीं था
की हमारा रिश्ता कमजोर हो जाएगा,
बिताए हुए पल तुम्हारे साथ
कुछ इस तरह यू बिखर जाएगा.








17.
roti rahti hai ye raat

Jab yaad aa jaati hai tumhari vo baat.


रोती रहती है ये रात
जब याद आ जाती है तुम्हारी वो बात.







18.
pyaar to bahut tha

Lekin kya jo ho gaya,

Itna achha chal raha tha

Pata nahi hamare beech mai kon aa gaya.


प्यार तो बहुत था
लेकिन क्या जो हो गया,
इतना अच्छा चल रहा था
पता नहीं हमारे बीच मैं कौन आ गया.





Also read=Breakup shayari



19.
takleef to hoti hai

Lekin kya kar sakte hai

Jabardasti rok to sakte hai

Lekin use paa nahi sakte hai.


तकलीफ तो होती है
लेकिन क्या कर सकते है
जबरदस्ती रोक तो सकते है
लेकिन उसे पi नहीं सकते है.







20.

itni door na jaana

Ki vaapas aane ka rashta hi na mile.


इतनी दूर ना जाना
की वापस आने का रास्ता ही ना मिले.





 

Hope you like it


आज यहाँ पर आपने सेड शायरीया पढ़ी है, आशा करते है आपको यहाँ पढ़ने मैं मज़ा आया होगा.

और अगर पढ़ने मैं मज़ा आया तो हमे इस बात की बहुत खुशी है

हमारा आप से आग्रह है कि कृपया इसे अपने दोस्तों को भी शेयर करे ताकि वो भी इसका लाभ उठा सके.

धन्यावाद, हम आपका फिर से इन्तेज़ार करेंगे.

 

For more shayaris you can visit https://tshayari4you.blogspot.com

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ